टाटा शोरूम ने ४०० वाहनों की सूचि पुलिस को सौंपी


प्रतिनिधि/दि.१५ अमरावती- नकली दस्तावेज तैयार कर शोरूम से बेचे गये वाहनों के नकली पासिंग देकर सैंकडों वाहन चालकों पर करोड़ों रूपए का चुना लगानेवाले एजेंट आकाश जोशी को आज पुलिस कस्टडी समाप्त होने के कारण उसे अदालत में पेश किया जायेगा.दूसरी ओर टाटा शोरूम में ४०० बीना पंजीयन के वाहनों की सूचि राजापेठ पुलिस को सौंपी है. जबकि बीना पासिंग के रोड पर दौड रहे ३८० वाहनों को आरटीओ विभाग ने ढूंड निकाला है.अब सभी वाहन चालकों को नोटीस जारी कर फिर से ब्याज समेत पासिंग कराना होगा.

इस तरह करता था हेराफेरी-
आकाश जोशी कुछ शोरू के लिए काम करता था. उसकी ओर आरटीओ वाहनों का पंजीयन कराना, वाहन नंबर तथा वाहनों की पासिंग कराना का काम था. मगर आकाश नये वाहन का नंबर तो बुक कराता था.नंबर एक बार बुक हो जाने के बाद वह नंबर अधिकृत लॉक हो जाता है. इसके बाद आकाश जोशी वाहन का पासिंग पंजीयन आरटीओ में कराने की बजाए अपने ही लैपटॉप पर तैयार किये गये सॉफ्टवेअर में नकली पासिंग के दस्तावेज तैयार कर वाहन चालकों को थमाकर करोड़ों रूपए का चुना लगा चुका है.

इस तरह अब तक ४०० से अधिक वाहन बिना पासिंग के ही रोड पर दौड रहे है,ऐसा पाया गया.आगे जांच में वाहनों की और अधिक संख्या बढने की संभावना है.पिछले तीन वर्षों से आकाश यह गोरख धंदा कर रहा है. इतना ही नहीं तो आरटीओं की नकली रसिद तक बनाता था.

आरटीओं व्दारा नोटीस जारी-
आरटीओ अधिकारी रामभाऊ गीते ने जानकारी देते हुए स्पष्ट किया कि, इस मामले में आरटीओ विभाग का कोई लेनदेन नहीं है. आकाश जोशी संबंधित शोरूम के लिए काम करता था. शोरूम में आरटीओं से सामंजस्य बनाना चाहिए था. मगर ऐसा नहीं हुआ. इसका ही लाभ लेकर आकाश ने पासिंग के नकली दस्तावेज खुद ही तैयार कर ग्राहकों थमाएं है. परंतु बिना पासिंग के वाहन चलानेवाले वाहन चालकों को आरटीओ की ओर से नोटीस जारी किया गया है. वे वाहन चालक संबंधित शोरूम से संपर्क साधकर अपनी पासिंग फिर से कराएं उन्हें विलंब टैय्स भी भरना होगा.

आरटीओ ने अब तक ३८० बिना पासिंग के वाहन होना पाया है. जिसमें सबसे अधिक टाटाएस वाहन का समावेश है. इसके अलावा ४५ कार और २८ मोटीसाईकिल भी है. उन्होंने यह भी बताया कि, आरटीओ विभाग ऑनलाईन प्रक्रिया पूरी कर संबंधित तैयार दस्तावेज डाक पोस्ट व्दारा ही भेजते है. आरटीओ ने किसी तरह का एजेंट नहीं रखा है. गीते ने यह भी बताया कि, अब टैय्स भरने की प्रक्रिया को ऑनलाईन करने के लिए ट्रान्सपोर्ट कमिश्नर को पत्र लिखेंगे.

४०० वाहनों की सूचि सौंपी-
आकाश जोशी व्दारा नकली दस्तावेज तैयार कर चुना लगाने के मामले में करोड़ों रूपए का फिलहाल बडनेरा रोड स्थित टाटा शोरूम की ओर से ४०० वाहनों की सूचि तैयार कर राजापेठ पुलिस को सौंपी है. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. इस तरह अन्य शोरूम से भी पुलिस को सूचि प्राप्त होगी जिससे यह इतने वाहनों तक मामला सिमित न रहते हुए सैंकड़ों वाहन व करोड़ों रूपए की हेराफेरी उजागर हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *