इमरान ने कहा भारत में भाजपा फिर सत्ता में आइ तो शांति वार्ता के लिए बेहतर उम्मीद

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि अगर भारत में आगामी चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाजपा दोबारा सत्ता पर काबिज होती है तो शांति वार्ता होने की बेहतर उम्मीद है। इमरान ने यह भी कहा कि अगर भारत में अगली सरकार कांग्रेस की अगुआई में बनी तो वह पाक के साथ कश्मीर मुद्दे को हल करने से पीछे हट सकती है।

भाजपा के जीतने पर कश्मीर का हल निकल सकता है-

विदेशी पत्रकारों के साथ बातचीत में इमरान ने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो कश्मीर मुद्दे का कोई हल निकल सकता है। मोदी के शासन में कश्मीर ही नहीं पूरे भारत में मुसलमान बड़े पैमाने पर अलगाव महसूस कर रहे हैं।

पाक प्रधानमंत्री के मुताबिक- मैं कभी सोच भी नहीं सकता जो इस वक्त भारत में हो रहा है। मुस्लिम विचारधारा पर हमले हो रहे हैं। कई साल पहले भारतीय मुस्लिम वहां अपनी स्थिति को लेकर खुश थे। लेकिन आज वे अतिवादी हिंदू राष्ट्रवाद को लेकर चिंतित हैं। इमरान ने कहा- इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तरह मोदी एक तरह का डर और राष्ट्रवाद की भावना जगाकर चुनाव जीतना चाहते हैं। भाजपा ने कश्मीर में बरसों से चले आ रहे उस कानून में बदलाव का प्रस्ताव रखा है जिसके तहत किसी बाहरी व्यक्ति के राज्य में संपत्ति खरीदने पर प्रतिबंध है। यह चिंता की बात है। यह भी भाजपा का चुनावी दांव हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *