बढ़ गया है वंचित बहुजन आघाडी का अस्तित्व, ६ बड़ी जनसभाएं भी होंगी

प्रतिनिधि / दि.११ अमरावती-अमरावती लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे वंचित बहुजन आघाडी के प्रत्याशी गुणवंत देवपारे ने कहा कि १८ अप्रैल को जब वोट पड़ेगे तब अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के वोटर विरोधियों को करारा जवाब मतदान कर देंगे. हमें पूर्ण विश्चास है कि वंचितों के वोटों का बंटवारा नहीं होगा, य्योकि अब जनता ने एड. बालासाहब आंबेडकर को सक्षम पर्याय के रूप में स्वीकारा है, इसलिए हमारी जीत निश्चित है. हमारे प्रचार अभियान को जो भारी समर्थन मिल रहा है उसी से विरोधी चिंतित है. जनता खुलकर सब कुछ कह रही है, वर्तमान सांसद के प्रति जिलेवासियों में भारी नाराजगी है, वहीं किराणा बांटने वाले जिले का विकास नहीं कर सकते, यह भी जनता समझ चुकी है. इसलिए अब मेरी जीत निश्चित है,यह विश्वास भी गुणवंत देवपारे ने आज दैनिक अमरावती मंडल को दिए चुनावी साक्षात्कार में व्यक्त किया.

आज अपने प्रचार दौरे पर निकलने से पहले उन्होंने दैनिक अमरावती मंडल से संवाद साधा, इस वक्त उन्होंने बताया कि, अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहसील निहाय प्रचार का नियोजन उन्होंने किया है, सभी विधानसभा क्षेत्र में प्रचार रथ घूम रहे है. चुनावी प्रचार सामग्री वोटरों तक पहुच रही है तथा वे भी हर क्षेत्र को भेंट देकर वहां कॉर्नर मिटिंग्स व जनसभाएं कर रहे है. आगामी दिनों में निर्वाचन क्षेत्र में वंचित बहुजन आघाडी के स्टार प्रचारको की ६ जनसभाएं होंगी, जिसका नियोजन पूर्ण हो चुका है, एड. बालासाहेब आंबेडकर की भी प्रचार सभा होनेवाली है उस सभा की तारीख निश्चिती आज-कल में हो जायेगी. १६ अप्रैल से पहले हर वोटर तक पहुंच कर उस तक वंचित बहुजन आघाडी के सर्वेसर्वा एड. बालासाहब आंबेडकर का संदेश हम पहुंचा रहे है. अब वंचित बहुजन आघाडी का अस्तित्व तेजी से बढ़ते जा रहा है.

चुनावी प्रचार दौरान जो व्यापक समर्थन वंचित बहुजन आघाडी को मिल रहा है उस समर्थन ने विरोधियों की नींद हराम कर दी है. उन्हें १८ अप्रैल के परिणाम आज ही दिखाई देने लगे है, इसलिए वे वंचित बहुजन आघाडी को बदनाम करने की नाकाम साजिशे रच रहे है. जब कोई व्यक्ति या पार्टी बड़ी होती है तो फिर उस व्यक्ति व पार्टी के विरोधक भी तेजी से बढ़ जाते है. आज वंचित बहुजन आघाडी व मेरे साथ भी वही हो रहा है, लेकिन हम पूरी ताकत से विरोधियों के अपप्रचार का करारा जवाब अपने प्रचार से दे रहे है अब तक सभी ९ तहसील क्षेत्र में हमने वंचित बहुजन आघाडी को पहुंचाया है, हर विधानसभा क्षेत्र में हम पहुंच गये है, अमरावती लोकसभा क्षेत्र के सभी ९ तहसील क्षेत्र के प्रचार पर ध्यान देने के लिए तहसीलस्तरीय टीम कार्यरत है जिनका मैं रोज सुबह और शाम को फालोअप लेता हूँ.

सर्व स्तर से हमें अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है और वोटर भी समझदार है वे सबकुछ अच्छे से जानते-समझते है, इसलिए उनकी वोटरो से अपील है कि वंचितों को मुख्य धारा में लाकर उनका उध्दार करने के लिए एड. प्रकाश आंबेडकर ने जो बीडा उठाया है उस संकल्प को पूर्ण कराने में वंचित बहुजन आंदोलन हर व्यक्ति महत्वपूर्ण भूमिका निभाए. आज एड आंबेडकर जैसे दूरदर्शी व वंचितों के हक में काम करनेवाला सक्षम नेतृत्व मिला है अब उनके हाथ मजबूत करने की बारी है. गुणवंत देवपारे ने वोटरों से वंचित बहुजन आघाडी को ही विजयी कराने की अपील की. बसपा प्रत्याशी को वंचित बहुजन आघाडी समर्थन दे, ऐसा एक प्रस्ताव विगत दिनों सामने आया था जिस पर अपनी बात रखते देवपारे ने बताया कि सोलापुर में एड. आंबेडकर को बसपा ने समर्थन दियाहै, य्योंकि सोलापुर बसपा के पदाधिकारी व पार्षदों ने ऐसा करने के लिए दबाव बनाया था.

सामूहिक रूप से बसपा छोड़ देने की धमकी तक दे रखी थी, य्योंकि जनता का भारी दवाब उन पर था. एड. प्रकाश आंबेडकर के लिए जनता में अपनापन देख कर ही वहां पर बसपा ने अपना समर्थन वंचित बहुजन आघाडी को दिया और अमरावती लोकसभा सीट से जो बसपा प्रत्याशी मैदान में है वह मुलत: काँग्रेसी विचारसरनी वाले है. इसलिए अमरावती लोकसभा क्षेत्र में वंचित बहुजन आघाडी की स्थिति सबसे मजबूत है, वैसे भी समर्थन लेने- देने का निर्णय पार्टी स्तर पर होता है. एड. आंबेडकर ही इस विषय पर विस्तृत बता सकेंगे, ऐसा कहते गुणवंत देवपारे ने महायुति व महाआघाडी के प्रत्याशियों को पछाडक़र मैदान मार दिखाने का दावा भी किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *