१६ प्रत्याशियों के ४१२ प्रचार रथ लगे है प्रचार में

प्रतिनिधि/दि.१५ अमरावती-अमरावती लोकसभा सीट के लिए चुनावी मैदान में उतरे कुल २४ प्रत्याशियों में से मात्र १६ प्रत्याशियों ने अपने प्रचारार्थ प्रचार रथ निर्वाचन क्षेत्र मेंउतारे है. इन १६ प्रत्याशियों के कुल ४१२ प्रचार रथ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में घूम रहे है. जिसमें सर्वाधिक १२८ प्रचार रथ महायुति प्रत्याशी आनंदराव अडसूल के है. महाआघाडी समर्थित प्रत्याशी नवनीत राणा ११६ प्रचार रथों के साथ दूसरे नंबर पर है. बसपा प्रत्याशी अरूण वानखडे ने ही अपने प्रचारार्थ ५९ वाहन उतारे है तो वंचित आघाडी के देवपारे इस सूची में चौथे स्थान पर है. उन्होंने ५३ प्रचार रथ अपने प्रचारार्थ उतारे. चुनावी मैदान में उतरे कुल २४ प्रत्याशियों में से ८ प्रत्याशी ऐसे है, जिन्होंने एक भी प्रचार रथ की अनुमति ली नहीं है. वहीं ५ प्रत्याशियों का प्रचार मात्र एक-एक प्रचार रथ से ही शुरू है. इन ४१२ प्रचार रथों में से अमरावती शहर व ग्रामीण क्षेत्र में २३४, अचलपुर विधानसभा क्षेत्र में ५८, मेलघाट विधानसभा क्षेत्र में ४७, दर्यापुर विधानसभा क्षेत्र में ५३ व तिवसा निर्वाचन क्षेत्र में २० प्रचार रथ घूम रहे है.

यह सभी प्रचार रथ कल मंगलवार की शाम ६ बजे तक ही जाहीर प्रचार में रहेंगे. पश्चात प्रचार का शोर थम जायेगा. कल रविवार यह अंतिम रविवार प्रत्याशियों के प्रचार का था, जिससे सभी ने यह अंतिम रविवार कॅश करने का भरपूर लाभ उठाया. लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया अब अंतिम चरण में पहुंच गई है. कल मंगलवार की शाम तक का समय सभी प्रत्याशियों के पास अपने जाहीर प्रचार के लिए शेष रहने से इस अंतिम समय का पूरा इस्तेमाल सभी प्रत्याशी कर रहे है. १८ अप्रैल को सुबह ७ बजे से वोटिंग शुरू हो जायेगा व शाम ६ बजे तक वोट पड़ेगे. उससे ४८ घंटे पहले जाहीर प्रचार बंद कर दिया जायेगा. जिससे अब प्रत्याशियों ने अपने अंतिम नियोजन के तहत डोअर टू डोअर विजिट का नियोजन भी कर लिया है. आज का सोमवार व कल मंगलवार की शाम तक का समय प्रत्याशियों के पास रहने से अब स्टार प्रचारको की सभाएं भी नियोजित है.

आज केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी व कल शिवसेना पक्ष प्रमुख उध्दव ठाकरे प्रचार के लिए आ रहे है. वहीं अन्य पार्टियों के स्टार प्रचारक भी अपनेअपने प्रत्याशियों के प्रचारार्थ रोड-शो, मीटिंग्स व जाहीर सभाओं का नियोजन कर चुके है. जैसे-जैसे वोटिंग का समय नजदीक आ रहा है, सभी प्रत्याशियों के दिलों की धडक़ने भी तेज हो गई है. अब तक अमरावती निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के राजनाथ सिंह, राष्ट्रवादी के सुप्रीमों शरद पवार, वंचित बहुजन आघाडी के एड. प्रकाश आंबेडकर, एआयएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी, समाजवादी पार्टी के अबू आजमी, मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चव्हाण की तूफानी सभाएं अमरावती लोकसभा क्षेत्र में हुई है. वहीं कल भी स्टार प्रचारको की सभाएं होने जा रही है. अब यह चुनावी प्रक्रिया निर्णायक मोड में है, जिसके बाद जनता का मूड य्या है, यह पता चलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *