तीन लाख की सुपारी देकर करवायी पति की हत्या


प्रतिनिधि/दि.१ नागपुर-अपने अनैतिक संबंधों के चलते एक महिला द्वारा तीन लाख रूपयों की सुपारी देकर अपने पति की हत्या करवाये जाने का सनसनीखेज मामला उपराजधानी नागपुर में उजागर हुआ है. इस मामले में महिला के प्रेमी व उसके साथीदार पुलिस कर्मी सहित चार लोगों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है. साथ ही इस मामले में हत्याकांड़ को अंजाम देने हेतु सुपारी लेनेवाले शख्स की पुलिस द्वारा खोजबीन की जा रहीं है. पति-पत्नी के विश्वासपूर्ण संबंधों पर कालिमा पोत देनेवाला यह मामला मंगलवार की देर रात उजागर हुआ. इस मामले को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक मृतक संजय धनराज चव्हाण (३३) नागपुर में एक प्रिंटींग प्रेस चलाया करता है तथा उसकी पत्नी स्नेहा (काल्पनीक नाम) का योगेश गहाणे नामक युवक के साथ अनैतिक संबंध थे. इन संबंधों के बारे में संजय को जानकारी थी. किंतु वह स्नेहा को तलाक देने की मनस्थिति में नहीं था. साथ ही इन दोनों के बीच आये दिन इस बात को लेकर झगडे भी हुआ करते थे. जिसके चलते स्नेहा ने अपने प्रेमी योगेश गहाणे के साथ मिलकर संजय को अपनी राह से हटाने की योजना बनायी.

जिसके लिए इन दोनों ने नागपुर ग्रामीण पुलिस दल में कार्यरत सिपाही जावेद की सहायता प्राप्त की. आरोप के मुताबिक पुलिस सिपाही जावेद ने ही संजय की हत्या करने हेतु हमलावर हत्यारे की खोजबीन की तथा स्नेहा व योगेश ने उस हत्यारे को संजय की हत्या हेतु तीन लाख रूपये की सुपारी दी. जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात संजय अपनी मोटरसाईकिल लेकर किसी काम से अपने घर से बाहर निकला. जिसके बाद वह घर वापिस लौटा ही नहीं. बल्कि उसकी लाश शहर के रिंगरोड पर पडी पायी गयी. इस संदर्भ में हुडकेश्वर थाना पुलिस द्वारा की गई जांच में पता चला कि, किसी अज्ञात व्यक्ति ने संजय के सिर पर किसी कठोर वस्तु से प्रहार कर उसे मौत के घाट उतार दिया.

साथ ही पुलिस जांच के दौरान संजय की पत्नी स्नेहा व योगेश के बीच चल रहें अनैतिक संबंधों को लेकर भी जानकारी सामने आयी. जिसके बाद पुलिस ने अपने जांच की दिशा को मोडा और एक-एक कर पुरे घटनाक्रम की कडियां जुड़ती चली गयी. जिसके बाद पुलिस ने योगेश व स्नेहा सहित उन्हें सहायता करनेवाले पुलिस कर्मचारी जावेद व उसके साथी आकाश सोमेश्वर को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि इस हत्याकांड़ को सुपारी लेकर अंजाम देनेवाला हत्यारा अब भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ पाया है. जिसकी बेहद कडाई के साथ खोजबीन की जा रहीं है. पुलिस सूत्रों ने फिलहाल उस हत्यारे का नाम बताने से इन्कार किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *